Best (DPI)Smallest Width to 2GB-8GB RAM for Free Fire,BGMI,PUBG in Hindi.

Best ( DPI )Smallest Width to 2GB-8GB RAM for Free Fire,BGMI,PUBG in Hindi.

Smallest width क्या है ?

Best Smallest Width to 2GB-8GB RAM for Free Fire,BGMI,PUBG in Hindi.

Smallest width  क्या है ? Smallest width एक प्रकार का resulation है जिस प्रकार से हम resulation की मदद से किसी भी Image की Size को लंबा चौड़ा या छोटा बड़ा करते हैं

उसी प्रकार किसी भी फोन में उपस्थित Apps icon text और Website को adjust करने के लिए एक निश्चित Size दिया जाता है जिसे हम (smallest width) DPI कहते हैं

उदाहरण के तौर पर एक Tablet Phone और एक Android phone फोन को लीजिए । जिसमें एक ही Sites/App को खोलना है जिसके बाद आप देखेंगे कि वह Sites/App एक-दूसरे से अलग Size और अलग icon,text size में खुला है ।

और वही हम PC/Desktop में भी देखें तो उसमें भी हमें वह Sites/App अलग-अलग Size में खुलते हैं ऐसा इसलिए होता है कि क्योंकि उसके system में ऐसा सेट रहता है । कि उसे कितना DP पर उस वेबसाइट या होमस्क्रीन को दिखाना है ।

Smallest width (DPI) में बदलाव ?

Smallest width में हम बदलाव कर सकते हैं लेकिन फोन के हिसाब से । हमें पहले ही हमारे फोन में कुछ ऐसे size दिए जाते हैं जिसमें बदलाव किया जा सकता है ।

अपनी फोन का Smallest width के अलग-अलग Size को जानना पड़ेगा ।

हमारे फोन के Smallest width की साइज जानने के लिए हमें हमारे सेटिंग में display size सर्च करना है जिसके बाद आपको यह ऑप्शन मिल जाएगा । फिर आपको क्लिक कर देना है ।

जिसमें आपको large,medium,defaults,small ऐसे कुछ ऑप्शन होंगे जिसमें आपको बदलाव करना । जिसके बाद आप देखेंगे कि smallest width dp घटते बढ़ते मिलेंगे । और यही इसका real smallest width (डिस्पले साइज) है ।

आपको अपने अनुसार से डिस्प्ले को सेट करना है सिर्फ यही ऑप्शन है जिसमें आप बदलाव कर सकते हैं बिना किसी नुकसान के ।

Smallest width (DPI) Changes से Display पर प्रभाव ?

अगर हम फोन के साइज के हिसाब से बदलाव नहीं करते हैं और अपने मन से size (DP) Add करते हैं तो इसके Side effect हमारे display पर पड़ेगा जिसके बाद हमारा display भी खराब हो सकते हैं ।

यहां तक आपका फोन गर्म भी हों सकता है । अगर आपने फोन के अनुसार ही smallest width (dp) डिस्प्ले साइज सेट किए तो आपको कोई भी परेशानी नहीं होगी । आपका फोन का कोई भी नुकसान नहीं होगा क्योंकि पहले से ही ऐसा साइज बना दिया जाता है ।

Smallest width (DPI) कैसा रखना चाहिए ?

अगर आप Smallest width PC/Desktop जैसे एप्लीकेशन या वेबसाइट के लिए बदलना चाहते हैं तो आपको डिस्पले साइज small/smallest रखना चाहिए ।

Smallest width Tablet जैसे एप्लीकेशन या वेबसाइट के लिए बदलना चाहते हैं तो आपको डिस्पले साइज Medium रखना चाहिए ।

Smallest width Android phone के लिए Default रूप से दिया ही रहता है ।

किसी भी RAM के लिए सबसे अच्छा Smallest width (DPI) क्या होगा?

Smallest width RAM के हिसाब से नहीं होता है Smallest width तो डिस्प्ले की साइज और प्रोसेसर के हिसाब से होता है ।

जाहिर सी बात है कि जब अच्छा खासा RAM फोन में दिया है तो प्रोसेसर भी अच्छा होगा । और उसके smallest width अलग-अलग डिस्प्ले साइज का दिया होगा ।

Best Smallest Width to 2GB,3GB,4GB RAM for Free Fire Game.
 

Smallest Width for Free Fire,BGMI,PUBG.

  • 2GB RAM : 423 dp
  • 3GB RAM : 411 dp
  • 4GB RAM and above : 480 dp

अगर आपके फोन में 6GB या 8GB RAM है तो आपको smallest width में कोई changes नहीं करना चाहिए उसे डिफॉल्ट ही रहना देना है क्योंकि आपके फोन में पहले से ही High Sensitivity/Processor रहता है ।

अगर आप 6GB या 8GB RAM के फोन के Smallest width (डिस्पले साइज) में कुछ भी बदलाव करते हैं तो आप गेम को कंट्रोल नहीं कर पाएंगे इसलिए बेहतर यही होगा कि इतने HIGH RAM AND HIGH PROCESSOR वाले फोन में कुछ बदलाव ही ना करें ।

Smallest width (DPI) Game में कैसे काम करता है?

Smallest width गेम में Sensitivity या ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌moment के रूप में काम करता है जो हमारे गेम के कंट्रोल को बनाए रखता है । Smallest width के बदलाव से ही हमारे गेम के Sensitivity या ‌moment  में भी बदलाव होता है ।

Smallest width आपको developer option में देखने को मिलेगा या फिर आप सेटिंग में display size सर्च करके उसे छोटा बड़ा कर सकते हैं वह भी Smallest width  ही होता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Low Carbohydrate Diet FIFA World Cup Battlefield mobile video game